IPL 2021: कार्तिक ने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा, पकड़े सर्वाधिक कैच

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण के 34वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से पराजित किया. यह मुकाबला संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में खेला गया. इस जीत के साथ केकेआर की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है. केकेआर के 8 पॉइंट्स हैं. एमआई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए, जिसके जवाब में केकेआर ने 29 गेंदे शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें | IPL 2021: KKR ने MI को 7 विकेट से हराया, पॉइंट्स टेबल में लगाई लंबी छलांग

वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में बड़ी उपलब्धि हासिल की. कार्तिक आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले विकेटकीपर बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया.

कार्तिक अभी तक 115 कैच लपक चुके हैं, जबकि धोनी ने 114 कैच पकड़े हैं.

आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले टॉप-5 विकेटकीपर-

115 – दिनेश कार्तिक

114 – एमएस धोनी

65 – पार्थिव पटेल

65 – नमन ओझा

59 – ऋद्धिमान साहा

कोलकाता की टीम के लिए वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने शानदार पारियां खेलीं. अय्यर ने 30 गेंदों में 53 रन बनाए. वहीं, राहुल ने 42 गेंदों में 74* रनों का योगदान दिया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 78 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाकर कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत में अहम भूमिका निभाई.

Leave a comment