IPL 2021: डी विलियर्स का तूफान! अभ्यास मैच में 46 गेंदों में ठोंका शतक, जड़े 10 छक्के

दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एबी डी विलियर्स को दुनिया के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है. एबी ने साल 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सभी को चौंका दिया था. हालांकि, उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना जारी रखा.

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व करने वाले डी विलियर्स मौजूदा समय में संयुक्त अरब अमीरात में मौजूद हैं. मालूम हो कि आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा. इससे पहले डी विलियर्स के बल्ले से तूफ़ान देखने को मिला है.

दरअसल, विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी दूसरे राउंड से पहले अपनी तैयारी में जुटी है. टीम ने हाल ही में आपस में अभ्यास मैच खेला, जिसमें एबी ने तूफानी शतक जड़कर विपक्षी टीम्स के गेंदबाजों को कड़ी चेतावनी दे डाली. डी विलियर्स ने इस मैच में 46 गेंदों में 104 रनों की तूफानी पारी. अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 10 छक्के जड़े.

आरसीबी मैनजेमेंट ने दो टीमों का चयन किया, जहां एक टीम का कप्तान हर्षल पटेल को बनाया गया तो देवदत्त पडिक्कल को दूसरी टीम की कमान सौंपी गई. पटेल की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 212 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में पडिक्कल की टीम के शीर्ष क्रम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए आखिरी गेंद पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत ने 95 रनों पारी खेल अपनी टीम की हीत में अहम भूमिका निभाई.

उल्लेखनी है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन आईपीएल के इस साल के संस्करण में शानदार रहा है. उन्होंने 7 मुकाबलों में से 5 में जीत और 2 में हार का सामना किया है. आरसीबी तालिका में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. 

Leave a comment