दक्षिण अफ़्रीकी टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एबी डी विलियर्स दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार हैं. उन्हें 360 डिग्री वाले खिलाड़ी के नाम से भी जाना जाता है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. उनके नाम वनडे में सबसे तेज अर्धशतक, शतक और 150 रन बनाने का कीर्तिमान भी दर्ज है. विपक्षी टीम के बड़े से बड़े गेंदबाजों के दिलों में खौफ पैदा करने वाले डी विलियर्स को मैदान के चारों और शॉट्स खेलने में महारथ हासिल है.

हाल ही में उन्होंने खुद को ‘उम्रदराज व्यक्ति’ करार दिया है. एबी का मानना है कि उन्हें प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की मांगो को पूरा करने के लिए, जितना संभव हो सके उतना तरोताजा रहने की आवश्यकता पड़ती है. दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो साझा की है, जिसमें एबी करारा शॉट खेलते नजर आ रहे हैं.

उन्होंने कहा, “यह शानदार था. विकेट थोड़ा नम था, इसलिए यह वास्तव में मुश्किल था. गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे और यहां जितनी उमस है, उसमें हमें काफी पसीना बहाना होगा और यह वजन कम करने के लिए अच्छा है, लेकिन मुझ जैसे उम्रदराज व्यक्ति के लिए, जितना संभव हो सके तरोताजा रहने की जरूरत है.”

एबी मौजूदा समय में आरसीबी टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात में मौजूदा हैं, जहां आईपीएल 2021 का दूसरा चरण खेला जाएगा. दूसरे फेज का पहला मुकाबला 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन आईपीएल के इस साल के संस्करण में शानदार रहा है. उन्होंने 7 मुकाबलों में से 5 में जीत और 2 में हार का सामना किया है. आरसीबी तालिका में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. 

Leave a comment