तस्वीर साभार - केकेआर ट्विटर अकाउंट.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण के दूसरे चरण में मंगलवार को खेले गए 41वें मुकाबले में केकेआर ने डीसी को 3 विकेट से पराजित किया. दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सामने 20 ओवर खेलते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 127 रनों का स्कोर खड़ा. केकेआर को इस मैच को जीतने के लिए निर्धारित 20 ओवर में 128 रनों की दरकार थी, जिसको कोलकाता ने 10 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते का निर्णय लिया. शारजाह की यह पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत कठिन नज़र आई, जहां गेंद रूककर बल्ले पर आ रही है यानी यह पिच काफी स्लो दिखाई दी, जिसका फायदा ओइन मॉर्गन की टीम के गेंदबाजों ने उठाया.

केकेआर की तरफ से वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन और लोकी फर्ग्यूसन को 2-2 विकेट मिले. उनके अलावा टिम साउदी को भी एक सफलता हासिल हुई. वहीं, डीसी के लिए कप्तान ऋषभ पंत (39), स्टीव स्मिथ (39) और शिखर धवन (24) ने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं. उनके अलावा नीली जर्सी वाली टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाया.

यह भी पढ़ें | 5 गेंदबाज, जो आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में फेंक सकते हैं सबसे तेज गेंद

कोलकाता की टीम के लिए नितीश राणा (36), शुभमन गिल (30), वेंकटेश अय्यर (14), दिनेश कार्तिक (12), सुनील नरेन (21) ने अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. दिल्ली कैपिटल्स के लिए आवेश खान ने 3 विकेट चटकाए. उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, एनरिक नोर्खिया और कगिसो रबाडा को 1-1 विकेट मिले.

केकेआर की इस धकेदार जीत के बाद फैंस सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त कर रहे हैं. आइये अब नज़र डालते हैं इस मुकाबले की टॉप-10 मीम्स पर एक नज़र. देखिए:

Leave a comment