Indian Cricket Team
टी20 कप्तान रोहित शर्मा को दोनों टेस्ट के लिए आराम दिया गया है.

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. पहले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसमें चेतेश्वर पुजारा उप कप्तान की भूमिका में होंगे. टेस्ट कप्तान विराट कोहली मुंबई में दूसरे टेस्ट मैच में टीम से जुड़ेंगे और टीम की कप्तानी भी करेंगे.

टी20 कप्तान रोहित शर्मा को दोनों टेस्ट के लिए आराम दिया गया है, बताया जा रहा है कि बीसीसीआई सभी प्रारूप खेलने वाले खिलाड़ियों के कार्यभार और बायो-बबल से होने वाली थकान का प्रबंधन करना चाहता है.

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया है. विकेटकीपर ऋषभ पंत भी टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं, रिद्धिमान साहा और केएस भरत को स्टंप के पीछे विकेटकीपिंग के लिए चुना गया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की 16 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भारत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, विराट कोहली (दूसरे टेस्ट में शामिल होंगे).

Leave a comment