Hasan Ali
हसन अली का कैच छोड़ना मैच का टर्निंग पॉइंट नहीं था, फिर भी जीत हमारी ही होती – वेड

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म ने तेज़ गेंदबाज़ हसन अली के कैच छोड़ने और खराब गेंदबाज़ी करने को लेकर उनका बचाव किया है. हसन अली के खराब प्रदर्शन के बाद भी बाबर ने उन्हें सपोर्ट किया और माना कि ऐसी गलतियां हो जाती हैं.

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबलें में हसन अली ने 4 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 44 रन दिए. उन्होंने मैच के ऐसे समय पर मैथ्यू वेड का कैच छोड़ा दिया, जिससे पूरा मैच ऑस्ट्रेलिया के पाले में चला गया. हसन का यह कैच छोड़ना पाकिस्तान टीम को काफी महंगा पड़ा और वेड ने इसके बाद तीन छक्के लगाकर पाकिस्तान को टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया.

हसन अली के इस खराब प्रदर्शन के बावजूद उन्हें कप्तान बाबर आज़म का पूरा समर्थन मिला. कप्तान ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “अगर कैच हो जाता तो परिणाम कुछ और होता, लेकिन यह खेल का हिस्सा है. वह मेरे मुख्य गेंदबाजों में से एक है और उन्होंने पाकिस्तान के लिए कई मैच जीते हैं. खिलाड़ी ही कैच छोड़ते हैं, लेकिन वह फाइटर है और मैं उनका समर्थन करूंगा. हर कोई हर दिन प्रदर्शन नहीं करता है. यह उनका दिन ही नहीं था. वह अभी थोड़े परेशान हैं, लेकिन हम उनका मूड ठीक कर देंगे.”

Leave a comment