भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान चोटिल हो गए।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान चोटिल हो गए। बता दें कि इशांत के सीधे हाथ की दो अंगुलियों में मैच के दौरान चोट लग गई थी। उनके हाथ में कई टांगे लगे हैं। वैसे तो खबरें सामने आ रही हैं कि वे इंग्लैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक सीनियर पदाधिकारी ने एएनआई से बातचीत करते हुए कहा, “इशांत शर्मा के सीधे हाथ की मध्य और चौथी अंगुली में कई टांके आए हैं। हालांकि, उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। अगले 10 दिन में यह टांके खुल जाएंगे। फिलहाल, इंग्लैंड के विरुद्ध आगामी टेस्ट सीरीज के शुरू होने में अभी छह हफ्तों का समय बाकी है। ऐसे में इशांत इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे।”

यह भी पढ़ें | रवि शास्त्री ने भारत की फाइनल में हार पर दी प्रतिक्रिया

बता दें कि टीम इंडिया साउथेम्प्टन से लंदन के लिए रवाना हो चुकी है और खिलाड़ियों को सीरीज शुरू होने से पहले तीन हफ्तों का ब्रेक दिया जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होगा। सीरीज का पहला मैच 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला 12 अगस्त से लॉर्ड्स मैदान पर होगा, जबकि तीसरा, चौथा और पांचवां क्रमश: 25 अगस्त, 2 सितंबर और 10 सितंबर से खेला जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर)