उन्होंने गुरुवार को सोशल मीडिया पर कीवी टीम को इस ऐतिहासिक जीत की बधाई देते हुए टीम की जमकर प्रशंसा की है।

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बुधवार को साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान में खेले गए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के विरुद्ध भारत की हार के बाद प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने गुरुवार को सोशल मीडिया पर कीवी टीम को इस ऐतिहासिक जीत की बधाई देते हुए टीम की जमकर प्रशंसा की है।

रवि शास्त्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “बेहतर टीम ने परिस्थितियों में जीत हासिल की। विश्व खिताब के लिए सबसे लंबे इंतजार के बाद विजेता मिला। बड़ी चीजों का उत्कृष्ट उदाहरण आसान नहीं होता। न्यूजीलैंड टीम अच्छा खेली और वे सम्मान के हकदार हैं।”

भारत ने कीवी टीम को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुए कप्तान विलियमसन (नाबाद 52) और रॉस टेलर (नाबाद 47) ने तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की शानदार साझेदारी निभाई और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया और भारतीय टीम को 8 विकेट से शिकस्त देते हुए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेज पर कब्जा जमाया।

यह भी पढ़ें | WTC फाइनल हारने के बाद भड़के कप्तान विराट, टीम में बदलाव के दिए संकेत

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने बल्लेबाजों पर हार का ठीकरा फोड़ते हुए कहा था, “हमें नए सिरे से समीक्षा करके योजना बनानी होगी और यह समझना होगा कि टीम के लिए क्या असरदार है और हम कैसे निडर खेल सकते हैं। हमें इस पर काम करना होगा कि रन कैसे बनाए जाएं। हमें मैच को अपने हाथ से निकलने नहीं देना है। मुझे नहीं लगता कि कोई तकनीकी परेशानी है।”