Rohit Sharma
17 नवंबर से शुरू होने वाली टी20 सीरीज में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करते नज़र आएंगे.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ग्रीम स्वान का मानना है कि भारतीय टीम का कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत को बनाया जाना चाहिए था. उन्हें लगता है कि अगला कप्तान चुनने से पहले भविष्य को ध्यान में रखने की जरूरत है. उनके अनुसार रोहित शर्मा ज्यादा सालों तक टीम के कप्तान नहीं रह सकते हैं, जबकि ऋषभ पंत आन वाले 10 सालों तक टीम के साथ रहेंगे.

टी20 विश्व कप के बाद विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने पर रोहित शर्मा को टी20 कप्तान बनाया गया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू होने वाली टी20 सीरीज में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करते नज़र आएंगे.

ग्रीम स्वान के अनुसार रोहित शर्मा की उम्र ज्यादा है और वह अधिक समय तक टीम के साथ नहीं रह पाएंगे. इसीलिए टीम के युवा खिलाड़ियों को कप्तानी के लिए तैयार किया जाना चाहिए. क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए स्वान ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

ग्रीम स्वान ने कहा, ‘मैं होता तो रोहित को कप्तान नहीं बनाता, क्योंकि आपको भविष्य की ओर देखना है. मुझे लगता है कि भारत के पास अगले 10 साल के लिए एक कप्तान है. आप जानते हैं कि मैं किसकी बात कर रहा हूं. वह खिलाड़ी है ऋषभ पंत. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए बहुत अच्छा काम किया है. वह एमएस धोनी और विराट कोहली का मिश्रण लगता है. पंत में धोनी जैसी समझ और विराट जैसी आक्रमकता नज़र आती है. वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो अगले 10 साल तक कप्तानी कर सकता है.’

Leave a comment