ms dhoni crictoday
टी20 विश्व कप 2021 के लिए 'मेंटोर' के तौर पर टीम इंडिया से जुड़े धोनी, देखिए तस्वीरें

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए ‘मेंटोर’ के तौर पर टीम इंडिया से जुड़ गए हैं. माही को पिछले महीने इस भूमिका के लिए नियुक्त किया गया था. मालूम हो कि हाल ही में उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2021 का खिताब दिलाया है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दो तस्वीरें साझा की हैं, जिसमें धोनी मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर के साथ नज़र आ रहे हैं. बीसीसीआई ने लिखा, “किंग क्राउन महेंद्र सिंह धोनी का नई भूमिका में भारतीय टीम में वापसी पर जोरदार स्वागत.”

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ऐलान करते हुए कहा था, “टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी-20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के मेंटर रहेंगे.”

यह भी पढ़ें | 6 खिलाड़ी, जो T20 World Cup 2021 में गेल के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

गौरतलब है कि माही ने नीली जर्सी वाली टीम को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाया है. उन्होंने टीम इंडिया को 2007 टी20 विश्व कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का टाइटल दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में धोनी के मेंटोर बनने के बाद भारतीय टीम को इसका फायदा ज़रूर मिलेगा.

Leave a comment