CPL 2021: आंद्रे रसेल ने जड़ा सबसे तेज अर्धशतक, पारी में लगाए 6 छक्के

शुक्रवार को सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) 2021 के तीसरे मैच में धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का तूफान देखने को मिला. रसेल ने सेंट लूसिया किंग्स के खिलाफ 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ा. यह सीपीएल के इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी है. इससे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ़्रीकी टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जीन पॉल डुमिनी के नाम था. उन्होंने साल 2019 में 15 गेंदों में हाफ सेंचुरी जड़ी थी.

दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज रसेल ने 14 गेंदों में खेली गई 50 रन की तूफानी पारी में 6 छक्के और 3 चौके जड़े. उन्होंने अपनी इस आक्रामक पारी के दौरान पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वहाब रियाज़ के एक ओवर में 4 छक्के जड़े. रसेल के 50 रनों में से 48 रन बाउंड्रीज की सहायता से आए. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाज़ा गया.

उनकी इस धमाकेदार पारी की बदौलत जमैका ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 255 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में सेंट किट्स की टीम 17.3 ओवर में 135 रन के स्कोर पर ही सिमट गई. जमैका ने इस मैच को 120 रनों से जीत लिया.

मालूम हो कि रसेल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं. ऐसे में केकेआर के लिए यह किसी खुशखबरी से कम नहीं है कि वे ज़बरदस्त फॉर्म में हैं और आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में वे गेंदबाजों के लिए काल साबित हो सकते हैं.

Leave a comment