रसेल हुए घायल!

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल दुनिया के सबसे विस्फोटक खिलाड़ियों में शामिल हैं. अब उन्हें लेकर एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, रसेल पाकिस्तान सुपर लीग 2021 (PSL) में खेलते हुए घायल हो गए हैं. वे शुक्रवार को पीएसएल में अपना पहला मुकाबला खेल रहे थे. इस दौरान उन्हें इस्लामाबाद यूनाइटेड के गेंदबाज मोहम्मद मूसा की गेंद सिर पर लगी, जिसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर अस्पताल ले जाना पड़ा. रसेल क्वेटा ग्लेडिएटर्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

रसेल सिर में गेंद लगने से कन्कशन का शिकार हो गए. इससे पहले उन्होंने मूसा के एक ओवर में लगातार दो छक्के जड़े. मगर रसेल मूसा की एक बाउंसर गेंद को पढ़ नहीं पाए, जिसके बाद गेंद उनके हेलमेट पर लगी. कैरेबियाई बल्लेबाज के गेंद लगने के बाद फिजियो रसेल को चैक करने मैदान पर आए.

हालांकि, रसेल ने इसके बाद भी बल्लेबाजी जारी रखी, लेकिन वे अगली ही गेंद पर आउट हो गए. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 6 गेंदों में 13 रन बनाए.

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 34 साल के दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को आउट होने के बाद स्ट्रेचर से अस्पताल ले जाया गया. कन्कशन नियम के अनुसार, रसेल की जगह तेज गेंदबाज नसीम शाह को खेलने की अनुमति दी गई. मालूम हो कि कन्कशन नियमों के मुताबिक, सिर पर चोट लगे हुए किसी भी खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर के किसी भी खिलाड़ी से रिप्लेस किया जा सकता है. इसके लिए मैच रेफरी परमिशन देता है.

Leave a comment