न्यूज़ीलैंड के बाद इंग्लैंड भी देगा पाकिस्तान को तगड़ा झटका! ECB रद्द कर सकता है अपना दौरा

न्यूज़ीलैंड के बाद अब इंग्लैंड भी पाकिस्तान को तगड़ा झटका देने की तैयारी में है. दरअसल, कीवी टीम ने शुक्रवार को अचानक वनडे सीरीज के पहले मैच से पहले पाकिस्तान का दौरा आगे बढ़ाने से मना कर दिया. न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NCB) का मानना है कि पाकिस्तान एक असुरक्षित देश है, जिसकी वजह से उन्होंने सुरक्षा कारणों के चलते सीरीज नहीं खेलने का निर्णय लिया. न्यूज़ीलैंड के पाकिस्तान दौरा रद्द किए जाने के बाद पाकिस्तान के क्रिकेटर्स और फैंस खासे नाराज हैं.

वहीं, इंग्लैंड को भी आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 से ठीक पहले दो टी20 मुकाबलों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है, लेकिन अब यह दौरा भी रद्द होते नजर आ रहा है. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) अगले 24-48 घंटों में यह फैसला लेगा कि उनका नियोजित (नियुक्त किया हुआ) दौरा आगे बढ़ना चाहिए या नहीं. इसीबी ने एक बयान में कहा, “हम स्थिति को पूरी तरह से समझने के लिए अपनी सुरक्षा टीम के साथ संपर्क कर रहे हैं, जो पाकिस्तान में है. बोर्ड अगले 24-48 घंटों में यह तय करेगा कि हमारा नियोजित दौरा आगे बढ़ना चाहिए या नहीं.”

इससे पहले न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवर्स की सीरीज खेलनी थी, लेकिन शुक्रवार को पाकिस्तान के विरुद्ध रावलपिंडी में खेले जाने वाले तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच से पहले कीवी टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट को तगड़ा झटका दे दिया.

अब देखने वाली बात यह होगी कि इंग्लैंड अपने पाकिस्तान दौरे को लेकर क्या फैसला लेता है. अगर वे भी अपने इस दौरे को रद्द करते हैं तो फिर पाकिस्तान क्रिकेट के लिए यह दोहरा झटका होगा और यदि अंग्रेज इस दौरे पर जाते हैं तो इससे पाकिस्तान के खोए हुए विश्वास को जागने में मदद मिलेगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि इसीबी इस मामले पर आज ही फैसला ले लेगा.

Leave a comment