NZ ने पाकिस्तान दौरा किया रद्द, कहा, 'पाकिस्तान असुरक्षित देश, हम यहां नहीं खेलेंगे'

शुक्रवार को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जाने वाले तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट को तगड़ा झटका लगा है. न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने पाकिस्तान का मौजूदा दौरा आगे बढ़ाने से इंकार कर दिया है. ब्लैककैप्स का मानना है कि पाकिस्तान एक असुरक्षित देश है. ऐसे में सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज नहीं खेलने का फैसला किया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, “आज सुबह न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने हमें जानकारी दी कि उन्हें सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सतर्क किया गया है. इस वजह से उन्होंने सीरीज को स्थगित करने का फैसला किया है. पीसीबी और पाकिस्तान सरकार ने सभी मेहमान टीमों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे.”

न्यूजीलैंड टीम ने बोर्ड को इसकी जानकारी दी कि टीम को पाकिस्तान में खतरा है. इसके बाद पीएम इमरान खान और पीसीबी के अधिकारियों ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों से बात करनी शुरू की.

न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड वाइट ने कहा, “हमें अपनी सरकार से, जो सलाह मिली है उसके बाद दौरा जारी रखना संभव नहीं था.”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि इससे पीसीबी को झटका लगा होगा, जो कि एक शानदार मेजबान है, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है और हम मानते हैं कि हमारे पास यही एक जिम्मेदार विकल्प था.”

कीवी दौरा रद्द होने के बाद पाकिस्तान के लिए यह बेहद शर्मनाक स्थिति है. अंतर्राष्ट्रीय स्टार पर पाकिस्तान की थू-थू शुरू हो गई है. इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर खुद पाकिस्तान के लोग भी इसे बेहद शर्मनाक बता रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि यह पहली बार नहीं है, जब न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा बीच में ही छोड़ा हो. इससे पहले साल 2002 में भी कराची में टीम होटल के बाहर बम विस्फोट के बाद में न्यूजीलैंड ने अपना पाकिस्तान दौरा छोड़ दिया था. इस दौरान भी पाकिस्तान की खूब किरकिरी हुई थी.

Leave a comment