Yash Dhull
ICC U-19 World Cup 2022: हमने ठंडे दिमाग से फाइनल खेला और खिताब जीता - यश ढुल

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भारत की अंडर-19 टीम (India U19 Team) और कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) के शानदार प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा की है। वॉन ने खासतौर पर यश ढुल की शानदार बल्लेबाजी की प्रशंसा की है। उन्होंने 19 साल के इस भारतीय क्रिकेटर को अविश्वसनीय खिलाड़ी बताया है।

47 साल के पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “भारत की अंडर-19 टीम की बल्लेबाजी हाइ क्लास दिख रही है… भारतीय टीम का भविष्य सुरक्षित दिखता है…यश ढुल अविश्वसनीय खिलाड़ी नज़र आ रहे हैं।”

बता दें कि यश ढुल ने अब तक पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। वह टीम इंडिया (Team India) को फ्रंट से लीड करते आ रहे हैं। दिल्ली के इस बल्लेबाज ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल (Semi-Final) मुकाबले में एक बार फिर से कप्तानी पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

भारत के दो विकेट जल्दी गिर गए थे तब यश धुल ने उपकप्तान शेख रशीद (Shaik Rasheed) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी निभाई। उन्होंने 110 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से 110 रनों की शतकीय पारी खेली। वहीं, रशीद ने 108 गेंदों पर 96 रन बनाए।

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 290 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 291 रनों का लक्ष्य दिया। टारगेट का पीछा करते हुए कंगारू टीम 191 रनों पर ढेर हो गई और भारत यह मैच 96 रन से जीत गया। इस जीत के साथ भारत लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंचा है और अब 5 फरवरी को भारतीय टीम फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी।

Leave a comment

Cancel reply