ipl 2022
IPL AUCTION 2022: 6 अंडर-19 भारतीय सितारे, जिन पर फ्रेंचाइजी दांव लगाने से नहीं रहेंगी पीछे

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी केशरिच टी20 लीग आईपीएल का मेगा ऑक्शन बिल्कुल सामने खड़ा है। अब कुछ दिन और, जिसके बाद आईपीएल के 15वें सीजन से ठीक पहले खिलाड़ियों की मंडी सजने जा रही हैं। आईपीएल का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होने जा रहा है, जो बैंगलुरू में संपन्न होगा, जैसे-जैसे ये दिन करीब आता जा रहा है, वैसे-वैसे ही खिलाड़ी हो या फैंस, या फिर फ्रैंचाइजी हर किसी की उत्सुकता बढ़ती ही जा रही है।

ऑक्शन में देश-विदेश के 1214 खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन किया गया है, जिसमें से भारत से कैप्ड और अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिलाकर कुल 896 खिलाड़ी हैं। इन खिलाड़ियों में कई का भाग्य 12 और 13 फरवरी को चमकने वाला है, लेकिन ये सभी तो फ्रैंचाइजी के हाथ में है।

इस आईपीएल ऑक्शन में बड़े दिग्गज भारतीय, युवा भारतीय क्रिकेटर के साथ ही अंडर-19 के सितारें भी शामिल हैं। भारत के कई अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों को ऑक्शन में उतरने का मौका मिला है। इनमें से आपको बताते हैं वो 6 युवा सितारें जिन पर फ्रैंचाइजी कितना भी बड़ा दांव लगाने को रहेंगी तैयार…

यश ढुल

भारत के अंडर-19 कप्तान यश ढुल ने अपने प्रदर्शन से खास प्रभावित किया है।

भारत के अंडर-19 कप्तान यश ढुल ने अपने प्रदर्शन से खास प्रभावित किया है। यश ढुल भारत की अंडर-19 विश्व कप में अगुवायी कर रहे हैं, जहां यश ढुल ने पहले ही मैच में 82 रनों की बढ़िया पारी खेली थी। इसके बाद उन्हें कोविड के कारण खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन क्वार्टर फाइनल मैच में भी छोटी लेकिन प्रभाली पारी खेली थी। इससे पहले यश ने अंडर-19 एशिया कप में भी शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में ऑक्शन में शामिल हुए यश की फ्रैंचाइजी बड़ा दांव खेल सकते हैं।

अंगक्रिश रघुवंशी

भारतीय अंडर-19 टीम के सलामी बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

भारतीय अंडर-19 टीम के सलामी बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। अंगक्रिश रघुवंशी अंडर-19 विश्व कप में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जहां वो अब तक खेले 4 मैचों में 272 रन बना चुके हैं। इस दौरान रघुवंशी ने एक 144 रन की बड़ी शानदार पारी भी खेली थी। अंगक्रिश रघुवंशी के इस तूफानी और कमाल के प्रदर्शन को देखते हुए ऑक्शन में उन पर कोई ना कोई टीम अच्छा प्राइज देकर अपने पाले में कर सकती है।

राज बावा

अंडर-19 भारतीय टीम में सबसे इंपेक्ट किसी का रहा तो वो हैं ऑलराउंडर राज बावा का।

अंडर-19 भारतीय टीम में सबसे इंपेक्ट किसी का रहा तो वो हैं ऑलराउंडर राज बावा का। राज बावा मध्यक्रम में बल्लेबाजी से कमाल का योगदान देने में सक्षम हैं। जो इस विश्व कप में 4 मैचों में 217 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने यूगांडा के खिलाफ 162 रन की तूफानी पारी खेली थी। इतना ही नहीं राज बावा ऑलराउंडर हैं, जो गेंद से भी कमाल करते दिख रहे हैं। उन्होंने इस विश्व कप में गेंद से भी अच्छा काम किया है। एक ऑलराउंडर शैली के कारण राज बावा पर कोई भी टीम दांव लगाने से चूकना नहीं चाहेगी।

शेख रशीद

भारतीय अंडर-19 टीम के उपकप्तान शेख रशीद पर भी हर किसी की निगाहें हैं।

भारतीय अंडर-19 टीम के उपकप्तान शेख रशीद पर भी हर किसी की निगाहें हैं। शेख रशीद एक जबरदस्त और काबिल बल्लेबाज हैं। नंबर तीन पर खेलने वाले इस युवा बल्लेबाज को वैसे इस अंडर-19 विश्व कप में तो कोविड के कारण कुछ मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका, लेकिन इससे पहले उन्होंने अंडर-19 एशिया कप में बेहतरीन बल्लेबाजी की। रशीद की इस कमाल की बल्लेबाजी से उन पर भी नीलामी में दांव लगना तय है। रशीद भी एक बड़ी प्राइज ले सकते हैं।

हरनूर सिंह

भारतीय टीम के एक और सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह भी हर किसी की नजर में हैं।

भारतीय टीम के एक और सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह भी हर किसी की नजर में हैं। हरनूर सिंह ने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया, जिसके बाद वो अंडर-19 विश्व कप के वॉर्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़कर और भी ज्यादा सुर्खियों में आ गए। हरनूर का इस विश्व कप में भी अच्छा प्रदर्शन रहा है। जिस तरह की काबिलियत हरनूर में मानी जा रही है, उससे तो उन्हें ऑक्शन में फ्रैंचाइजी अपने पाले में लेने के लिए पूरा जोर लगाने वाले हैं।

विक्की ओसवाल

यूथ क्रिकेट टीम के पास गेंदबाजों में सबसे ज्यादा प्रभावित ऑर्थोडॉक्स स्पिन गेंदबाज विक्की ओसवाल ने किया है।

यूथ क्रिकेट टीम के पास गेंदबाजों में सबसे ज्यादा प्रभावित ऑर्थोडॉक्स स्पिन गेंदबाज विक्की ओसवाल ने किया है। विक्की ओसवाल ने इस विश्व कप के पहले ही मैच में 5 विकेट हॉल किया था, जिसके बाद भी वो बहुत ही शानदार गेंदबाजी करते आ रहे हैं। उन्होंने इस इवेंट में 4 मैचों में ही 9 विकेट झटके हैं, जिस तरह से विक्की ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से जादू बिखेरा है उससे तो उन्हें ऑक्शन में अच्छी प्राइज हाथ लग सकती है।

Leave a comment

Cancel reply