भारतीय टीम के इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

शिखर धवन की नेतृत्व वाली टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर गई हुई है, जिसमें दोनों टीम्स के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज और इतने ही मैच की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेली जाएगी। इस दौरे के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम में कई अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

46 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा कि पृथ्वी शॉ इस दौरे के लिए भारत के पसंदीदा ओपनिंग विकल्प होने चाहिए। लक्ष्मण ने कहा, “मैं चाहता हूं कि पृथ्वी शॉ एकदिवसीय सीरीज के साथ-साथ टी20 सीरीज भी खेलें। किसी को भी उनकी क्षमता पर कोई संदेह नहीं है। यह निश्चित रूप से उनके लिए एक अवसर होगा, क्योंकि उन्हें न केवल सफेद गेंद वाले क्रिकेट में बल्कि टेस्ट प्रारूप में भी वापसी करनी है।”

दरअसल, पृथ्वी शॉ को ऑस्ट्रेलिया दौरे में पहले टेस्ट के बाद टीम से खराब प्रदर्शन के चलते बाहर कर दिया गया था। वहीं, अब शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद से ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि टीम मैनजेमेंट चाहता है कि इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मुकाबलों की आगामी टेस्ट सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर शॉ टीम में शामिल हों।

यह भी पढ़ें | क्या शास्त्री की जगह द्रविड़ को होना चाहिए इंडिया का कोच? जानिए विश्व कप विजेता कप्तान का जवाब

गौरतलब है कि 21 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। पृथ्वी शॉ ने 8 मुकाबलों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कुल 827 रन बनाए थे। वहीं, शॉ ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए अच्छी परफॉरमेंस दी। उन्होंने 8 मुकाबलों में 38.50 के औसत और 166.48 के स्ट्राइक रेट से 308 रन बनाए थे।