Rishabh Pant - Rohit Sharma
रोहित ने मैच के बाद ऋषभ से ओपन करवाने के फैसले के पीछे की बड़ी सच्चाई बताई। उन्होंने कहा कि हम उन्हें एक मैच में आजमाना चाहते थे और यह निर्णय स्थाई नहीं है।

बुधवार को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant ने भारत की पारी की शुरुआत की थी। इस फैसले से फैंस से लेकर कमेंटेटर हर को हैरान था। वहीं, रोहित ने मैच के बाद ऋषभ से ओपन करवाने के फैसले के पीछे की बड़ी सच्चाई बताई। उन्होंने कहा कि हम उन्हें एक मैच में आजमाना चाहते थे और यह निर्णय स्थाई नहीं है।

34 साल के हिटमैन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में इस फैसले पर कहा, “मुझे अलग-अलग चीजों को आजमाने के लिए कहा गया है, इसलिए वह कुछ अलग था। हम ऋषभ पंत को एक मुकाबले में आजमाना चाहते थे और यह कोई स्थायी चीज नहीं है। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अगले मैच के लिए उपलब्ध होंगे। उन्हें समय दिया जाएगा, लेकिन हमें लगातार अलग-अलग चीजें करनी होंगी। भले ही हम मैच हार जाएं मगर नए प्रयोग करना लगातार जारी रखेंगे।”

24 साल के पंत ने मेहमान टीम के खिलाफ दूसरे वनडे में रोहित शर्मा के साथ ओपन किया था, लेकिन इस दौरान वह अपने स्वभाव से बिलकुल विपरीत खेलते दिखाई दिए थे। ऋषभ ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों की मदद से मात्र 18 रन बनाए, जबकि रोहित 5 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, यह फैसला फ्लॉप रहा, लेकिन सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर और प्रसिद्ध कृष्णा के जबरदस्त प्रदर्शन के चलते भारत ने इस मैच में जीत दर्ज की।

गौरतलब है कि नीली जर्सी वाली इस टीम ने कैरेबियाई टीम को तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के लगातार दूसरे मैच में पराजित किया और सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त हासिल की। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम को जीत के लिए 238 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 193 रनों पर ढेर हो गई।

Leave a comment

Cancel reply