rishabh pant
ऋषभ पंत तो ऐसा ही खेलते हैं तो इस पर इतना बवाल क्यों?

शुक्रवार को राजकोट में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ चौथे टी20 आई में टीम इंडिया (Team India) को 82 रनों से बड़ी जीत मिली थी। इस जीत के साथ ही पांच मैचों की ये T20 आई सीरीज 2-2 से बराबर हो गई है। भारतीय टीम ने भले ही यह मुकाबला जीत लिया हो, लेकिन उनकी बल्लेबाज़ी देख तमाम क्रिकेट फैंस निराश हैं। खासतौर पर इस पूरी सीरीज में लगातार फ्लॉप हो रहे कार्यवाहक कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) लोगों के निशाने पर हैं और अब पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भी कह दिया है कि बाएं हाथ का ये बल्लेबाज़ हर मुकाबले के साथ जाल में फंसता जा रहा है।

दरअसल, ऋषभ पंत हर मैच में एक ही तरीके से अपना विकेट गवां रहें हैं, जिसे लेकर वसीम जाफर चिंतित हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे T20 आई के बाद इएसपीएनक्रिकइंफो (ESPNcricinfo) के साथ बातचीत करते हुए कहा, “ये उनके लिए एक पैटर्न बन चुका है। गेंदबाज़ उन्हें ऑफ स्टंप्स के बाहर वाइड गेंदबाज़ी करते हैं और वो हर बार इस जाल में फंस जाते हैं। उन्हें अपने खेल को देखते हुए इस पर काम करना चाहिए।”

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही इस पांच मैचों की सीरीज में पंत चार में से तीन मुकाबलों में इसी अंदाज़ में आउट हुए हैं। यही नहीं, 2022 में पंत 16 टी20 मैचों में 10 बार इसी तरह से आउट हुए हैं।ऑफ स्टंप के बाहर जाती इन वाइड गेंदों को ये विकेटकीपर बल्लेबाज़ बिना पॉवर और टाइमिंग के अपने शरीर से दूर हटकर खेलने की कोशिश करता है।

प्रोटियाज़ टीम के खिलाफ शुक्रवार को भी पंत ऐसा ही लापरवाही भरा शॉट खेल कर वापस पवेलियन चलते बने थे। उनके इस विकेट के बाद टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई थी। हालांकि, इसके बाद दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया की पारी को संभाल लिया था।

Leave a comment

Cancel reply