दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेलने बाद दिनेश कार्तिक पर आया गावस्कर का बड़ा बयान

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ चौथे टी20 आई में मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) पर पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ा बयान दिया है। गावस्कर ने 37 साल के इस खिलाड़ी की तारीफ करते हुए, इसे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के स्क्वाड में शामिल करने की पैरवी की है।

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ ने स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) के एक शो में कार्तिक की जमकर तारीफ करते हुए कहा, “उसकी उम्र को मत देखो, ये देखो कि वो कर क्या रहा है। अगर डीके (DK) मेलबर्न जाने वाली फ्लाइट में नहीं बैठते हैं, तो ये बहुत हैरानी वाली बात होगी।”

दरअसल, शुक्रवार को राजकोट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए चौथ टी20 आई मुकाबले में भारतीय टीम ने 82 रन से एक तरफा अंदाज़ में जीत दर्ज़ की थी। भारत की इस जीत में दाएं के बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक का सबसे बड़ा हाथ रहा। उन्होंने मुश्किल समय में आकर 55 रनों की धुआंधार पारी खेली थी।

जब कार्तिक बल्लेबाज़ी के लिए मैदान में आए तब भारतीय टीम का स्कोर 12.5 ओवरों में 81/4 था। इसके बाद कार्तिक ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से महज़ 27 गेंदों में 55 रन जड़ दिए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 203.70 का रहा। कार्तिक की इस ताबड़तोड़ पारी की बदौलत ही टीम इंडिया प्रोटियाज़ टीम के सामने लड़ने योग्य लक्ष्य खड़ा कर पाई।

Leave a comment

Cancel reply