भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरुख खान की जमकर तारीफ की है।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरुख खान की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि शाहरुख खान में विशेष प्रतिभा है और वे जल्द ही भारत के लिए तीनों प्रारूपों में प्रतिनिधित्व करते नज़र आएंगे। सोमवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 का फाइनल तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच खेला गया था, जिसमें शाहरुख खान ने आखिरी गेंद को छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

इस मैच में 26 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 15 गेंदों क सामना करते हुए नाबाद 33* रनों की विनिंग पारी खेली थी। इसी बीच वसीम जाफर ने द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा कि इस तरह पारी के बाद लोग किसी भी खिलाड़ी को सिर्फ एक प्रारूप में खेलने के लिए टैग कर देते हैं। 43 साल के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “वह तकनीकी रूप से अपने खेल में सुधार करेंगे। टी20 में भी तकनीक होती है। बेशक टेस्ट क्रिकेट की तरह नहीं, लेकिन अगर आप बड़े शॉट्स को देखें, तो वे तकनीकी रूप से ठीक हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि वह तीनों प्रारूपों में खेल सकते हैं। उनके पास क्षमता है। लोग किसी को टैग करने की जल्दी में होते हैं कि वह सिर्फ टी20 खेल सकता है या सिर्फ रणजी। मैंने उनसे कहा कि जब तक आप 33-34 की उम्र तक नहीं पहुंच जाते और आपकी फिटनेस बरकरार रहती है, तब तक आपको तीनों प्रारूपों में खेलने के लिए खुद को ढालने की कोशिश करनी चाहिए।”

हालांकि, शाहरुख खान ने आईपीएल सहित टी20 और लिस्ट-ए क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक सिर्फ पांच प्रथम श्रेणी मुकाबले खेले हैं और उन्होंने केरल के खिलाफ अपने प्रथम श्रेणी करियर में डेब्यू पर नाबाद 92* रन बनाए थे।

Leave a comment