Virat Kohli
'कोहली का शतक जितनी देर से आएगा, उनपर उतना ही दबाव बढ़ेगा' भारतीय दिग्गज की टिप्पणी

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के 100वें टेस्ट मुकाबले को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज के इस बड़े रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए उनकी जमकर प्रशंसा की है। पार्थिव पटेल ने कहा है कि कोहली का नाम अब कुछ भारतीय दिग्गजों के साथ लिया जाएगा। बता दें कि श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 4 मार्च से खेली जाने वाली दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा। यह विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए कहा, “विराट कोहली के आंकड़े बताते हैं कि वह क्यों इतने महान खिलाड़ी हैं। उनका टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी औसत 50 का है और उन्होंने अपनी कप्तानी के दौरान भारतीय टेस्ट क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। मैं विराट की कप्तानी में खेला हूं और टेस्ट टीम में वह, जो रवैया लेकर आए हैं वह काबिले तारीफ है।”

36 साल के पार्थिव पटेल ने आगे कहा, “विराट कोहली के लिए हर मैच महत्वपूर्ण है, भले ही भारत पीछे चल रहा हो या पहले ही भारत सीरीज जीत चुका हो। वह हर मैच उसी तीव्रता के साथ खेलते हैं। 100 टेस्ट मैच खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए बड़ी उपलब्धि होती है। यहां तक कि भारतीय क्रिकेट में भी बहुत कम लोगों ने यह मुकाम हासिल किया है।”

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “अब हम कपिल देव (Kapil Dev), सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) सहित कुछ भारतीय महान खिलाड़ियों के साथ विराट का नाम लेंगे, जिन्होंने 100 टेस्ट मुकाबले खेलने की उपलब्धि हासिल की है।” 33 साल के किंग कोहली ने अब तक भारत के लिए 99 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 50.39 के औसत और 55.67 के स्ट्राइक रेट से 7,962 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply