virat-root
उन्होंने रूट और कोहली की तुलना करते हुए बताया है कि दोनों दिग्गज खिलाड़ियों में से कौन बेहतरीन कप्तान है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट ने भारत की टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट को लेकर अपने विचार व्यक्त किए हैं। उन्होंने रूट और कोहली की तुलना करते हुए बताया है कि दोनों दिग्गज खिलाड़ियों में से कौन बेहतरीन कप्तान है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड को मिली एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के बाद सलमान बट ने दोनों कप्तानों की तुलना की और कहा कि विराट बेहतरीन कप्तान हैं।

37 साल के पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर जारी वीडियो में कहा, “विराट कोहली में ऑस्ट्रेलियाई टीम को चुनौती देने के लिए पॉजिटिव एटिट्यूड है और वहां की परिस्थितियों में प्रदर्शन करने के लिए एक खिलाड़ी के लिए उसकी बल्लेबाजी में आक्रामक इरादे बहुत कारगर होते हैं। अगर विपक्षी टीम के खिलाफ आक्रामक रवैया और दृष्टिकोण की बात आती है तो कोहली रूट से बहुत आगे हैं।”

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “रूट जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे तो तनाव उनके चेहरे पर साफ देखा जा सकता था, लेकिन हम विराट के चेहरे पर इसे कभी नहीं देख सकते। विराट की बॉडी लैंग्वेज और इंटेंसिटी लेवल रूट से काफी बेहतर है, खासकर जब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रहे हों।”

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में खेला गया था, जिसमें कंगारू टीम ने मेहमान टीम को एकतरफा मैच में 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम पहली पारी में मात्र 147 रनों पर ढेर हो गई थी और उसके बाद दूसरी पारी में टीम ने 297 रन बनाए थे।

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में 425 रन बनाए थे। ऐसे में उन्हें जीत के लिए केवल 20 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। अब सीरीज का दूसरा मैच 16 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा और यह मुकाबला डे-नाइट होगा।

Leave a comment

Cancel reply