virat kohli
कोहली के कप्तानी छोड़ने पर बचपन के कोच ने जताई हैरानी, बोले 'नहीं पता उन्होंने किस वजह से यह फैसला लिया'

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले विराट कोहली ने ऐलान किया था कि वह टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। बीते दिनों पहले बीसीसीआई ने उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया, जिसके बाद हर कोई इस मामले पर अपनी राय दे रहा है। कुछ लोग बोर्ड के फैसले का समर्थन कर रहे हैं, जबकि कुछ ने इसे गलत बताया है। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है।

40 साल के पूर्व क्रिकेटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर जारी वीडियो में कहा, “क्या बीसीसीआई ने कोहली के साथ सही किया? मुझे ऐसा नहीं लगता। उन्होंने उन्हें वह सम्मान नहीं दिया, जिसके वह हकदार हैं। उन्होंने कप्तान के रूप में भारत को 65 जीत दिलाई हैं, जो किसी भी भारतीय कप्तान द्वारा चौथी सबसे बड़ी जीत है। बात यह है कि आपने किसी ऐसे व्यक्ति को सूचित क्यों नहीं किया जिसका कप्तान के रूप में रिकॉर्ड बिल्कुल भी खराब नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा, “भारत के वनडे कप्तान के रूप में दूसरा सबसे ज्यादा रन। अपने रिकॉर्ड के आधार पर, वह सम्मान के हकदार थे। उन्होंने भले ही कप्तान के रूप में आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती, लेकिन जिस तरह से उन्होंने टीम को लीड किया, वह अभूतपूर्व है।”

दानिश कनेरिया ने कहा, “पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री कोहली को अपने फैसले लेने की पूरी आजादी देते थे, लेकिन राहुल द्रविड़ के साथ ऐसा नहीं हो सकता। मैंने पहले ही कहा था कि द्रविड़ और कोहली की जोड़ी नहीं जमने वाली है और वैसा ही हुआ। रोहित को वनडे की कप्तानी सौंपी गई। अब आप देखेंगे कि कोहली से टेस्ट की कप्तानी भी छीन ली जाएगी और रोहित टेस्ट के नए कप्तान होंगे। बीसीसीआई केएल राहुल को भी यह जिम्मेदारी सौंप सकती है, लेकिन मेरा मानना है कि इस समय रोहित का दावा ज्यादा मजबूत है।”

Leave a comment

Cancel reply