virender sehwag
टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बुधवार को अपना 43वां जन्मदिन मनाया।

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बुधवार को अपना 43वां जन्मदिन मनाया। हाल ही में वीरू ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो साझा की है, जिसमें वे अपने परिवार संग बर्थडे मनाते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि वीरू के बेटों ने पापा के लिए केक काटा और साथ ही सहवाग की मां और पत्नी आरती भी दिखाई दिए। फैंस को अपने पसंदीदा क्रिकेटर का यह वीडियो बहुत पसंद आ रहा है।

वीरू ने इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, “हैप्पी बर्थडे टू मी, शानदार शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।” फैंस से लेकर साथी खिलाड़ियों ने भी पूर्व भारतीय क्रिकेटर को बर्थडे की शुभकामनाएं दीं हैं। इसी बीच क्रिकेटर अभिनव मुकुंद ने बधाई देते हुए लिखा, “2 टेस्ट मैच में तिहरे शतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय क्रिकेटर! वह अपनी बल्लेबाजी की तरह ही बात करते हैं। सहज और मुक्त बहने वाला, आधुनिक युग के महानायक वीरेंद्र सहवाग को जन्मदिन की बधाई। एक आदमी जिसे सब प्यार करते हैं।”

गौरतलब है कि दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने भारत के लिए 104 टेस्ट मुकाबलों में 49.34 के औसत से 8,586 रन बनाए, जबकि 251 वनडे मैच खेले और उसमें 8,273 रन बनाए। इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग ने 19 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 394 रन बनाए। साथ ही सहवाग दो विश्व कप विजेता टीम्स का भी हिस्सा थे, जो एमएस धोनी की कप्तानी में जीते थे। टीम इंडिया ने साल 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीता था और साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था और इन दोनों टीम्स में वीरू थे।

वहीं, वीरेंद्र सहवाग आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे और इस दौरान उन्होंने 104 मुकाबलों में 2,728 रन बनाए। हालांकि, वीरू तिहरा शतक बनाने वाले एकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं। सहवाग ने यह कारनामा दो बार किया है। उन्होंने साल 2004 में पाकिस्तान के विरुद्ध 309 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी, जबकि साल 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 319 रन जड़े थे।

Leave a comment

Cancel reply