Trent Bolt
उन्होंने अपने टेस्ट प्रारूप में 300 विकेट का आंकड़ा पार कर लिया है।

न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने नाम नया रिकॉर्ड दर्ज कर दिया है। उन्होंने अपने टेस्ट प्रारूप (Test Cricket) में 300 विकेट का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके साथ ही इस मैच में बोल्ट ने पांच विकेट हौल भी लिया।

32 साल के कीवी पेसर ने मेहदी हसन (Mehidy Hasan) को आउट करते ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे किए। बोल्ट यह आंकड़ा छूने वाले न्यूजीलैंड के चौथे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले सर रिचर्ड हेडली (Richard Hadlee) (431), डेनियल विटोरी (361) और टिम साउदी (328*) ने ही न्यूजीलैंड के लिए यह कारनामा किया है।

इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज 300 विकेट हासिल करने के मामले में दूसरे नंबर पर काबिज हो गए हैं। उन्होंने यह कारनामा मात्र 75 टेस्ट में हासिल किया है। कीवी टीम के लिए सबसे तेज 300 विकेट लेने के मामले में रिचर्ड हेडली पहले स्थान पर हैं, जिन्होंने 61 मुकाबलों में यह किया था।

न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज 300 विकेट विकेट चटकाने के मामले में टिम साउदी (Tim Southee) (76 टेस्ट) तीसरे स्थान पर हैं, जबकि पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) (94 टेस्ट) चौथे स्थान पर हैं।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड (New Zealand) ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 521 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी। मेजबान टीम की तरफ से कप्तान टॉम लैथम ने 252 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि डेवोन कॉनवे ने 109 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम पहली पारी में 126 रनों पर सिमित गई।

Leave a comment

Cancel reply