virat kohli- salman but
SA vs IND: मुंबई में टीम इंडिया के कैंप से अब तक नहीं जुड़े हैं विराट कोहली, तो कब होंगे शामिल?

पाकिस्तान टीम के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं। वह कोहली के नेतृत्व के बहुत बड़े फैन हैं। सोमवार को न्यूजीलैंड के विरुद्ध दूसरे टेस्ट में भारत की जीत के बाद विराट ने अजिंक्य रहाणे का बचाव किया था। किंग कोहली द्वारा रहाणे का सर्मथन देखकर सलमान बट को अच्छा लगा और उन्होंने कोहली की तारीफों के पुल बांधे।

37 साल पाकिस्तानी कप्तान ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “विराट की कप्तानी में टीम इंडिया इतनी सफल क्यों है, ये उसका सबसे बेहतरीन उदाहरण है। वह तब अपने खिलाड़ी के साथ खड़े होते हैं, जब उन्हें उनकी ज्यादा जरूरत होती है। ये सिर्फ कोहली की बात नहीं है।”

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “आप दुनिया के किसी भी अच्छे और सफल कप्तान का इतिहास देख सकते हैं। उन सभी ने अपने खिलाड़ियों को सपोर्ट किया है और उन्हें खुद को साबित करने का मौका दिया है। हर खिलाड़ी की लाइफ में कठिन दौर आता है। उसे खराब फॉर्म से जूझना पड़ता है। इन हालातों में अगर खिलाड़ी को कप्तान का सपोर्ट हासिल हो तो उसके लिए चीजें काफी आसान हो जाती हैं।”

दरअसल, कप्तान विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे की खराब फॉर्म पर कहा था, “मैं रहाणे की फॉर्म का आंकलन नहीं कर सकता। कोई भी ऐसा नहीं कर सकता है। केवल एक खिलाड़ी ही जानता है कि वह किस दौर से गुजर रहा है।” उन्होंने आगे कहा था कि रहाणे को खराब फॉर्म से वापसी के लिए टीम की जरूरत है।

Leave a comment

Cancel reply