indian cricket team
आज की ख़बरें.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का सफर समाप्त हो गया है। भारत सोमवार को टूर्नामेंट में अपना आखिरी सुपर-12 राउंड का मुकाबला नामीबिया के विरुद्ध खेलेगी। साथ ही विराट कोहली भी बतौर कप्तान अपना आखिरी टी20 मैच खेलेंगे। टीम इंडिया इस साल टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकामयाब रही है। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने आईसीसी इवेंट्स में भारत के खराब प्रदर्शन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

53 साल के पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने टी20वर्ल्डकप.कॉम से बातचीत करते हुए कहा, “आपको मैदान पर उतरकर खुद को अभिव्यक्त करना होगा। भारत के पास प्रतिभा की कमी नहीं है। यह एकमात्र चीज हो सकती है जिससे भारत आईसीसी प्रतियोगिताओं में आगे नहीं बढ़ पाता। भारत को जिस तरह से निडर होकर क्रिकेट खेलनी चाहिए, वे वैसी क्रिकेट नहीं खेलते क्योंकि वे काफी प्रतिभाशाली हैं।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “मैंने भारत को खिताब का प्रबल दावेदार माना था। उन्होंने यहां आईपीएल खेला था और उनकी टीम में कई स्टार खिलाड़ी हैं। उन्हें पहले मैच में ही झटका लगा। शाहीन अफरीदी ने पावरप्ले में, जिस तरह से गेंदबाजी की। उनकी जिन दो गेंदों पर रोहित शर्मा और केएल राहुल आउट हुए, उन पर कई दिग्गज बल्लेबाज आउट हो सकते थे।”

हुसैन ने कहा, “कभी कभी भारतीय टीम के साथ ऐसी समस्या होती है। उनके टॉप ऑर्डर में इतने अच्छे बल्लेबाज हैं कि उनके मध्यक्रम को बहुत अधिक मौका नहीं मिलता और अचानक आपको ऑप्शल योजना की जरूरत पड़ती है, जो वहां नहीं होती है।” गौरतलब है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के विरुद्ध अपने दोनों शुरूआती मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इसके बाद भारत ने अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड को पराजित किया, लेकिन वे सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाए।

Leave a comment