rohit sharma
ऐसा कहा जा रहा है कि कोहली के बाद भारत की टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा बनेंगे।

सोमवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में भारतीय टीम अपना अंतिम ग्रुप मुकाबला नामीबिया के विरुद्ध खेलेगी और इसी के साथ विराट कोहली और रवि शास्त्री के युग का अंत हो जाएगा। एक तरफ कोहली जहां इस वर्ल्ड कप के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे वहीं दूसरी तरफ मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल भी आज समाप्त हो जाएगा। इसी बीच अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने बयान दिया है कि नामीबिया के खिलाफ मुकाबले में विराट खुद रोहित को कप्तानी सौंप दें।

विराट कोहली ने जब से टी20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है तब से रोहित शर्मा का नाम अगले कप्तान के रूप में सबसे आगे आ रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि कोहली के बाद भारत की टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा बनेंगे। इसी पर मांजरेकर ने कहा है कि उन्हें लगता है कि विराट बतौर भारतीय टीम कप्तान अपने अंतिम टी20 मैच में प्रभारी भारतीय सलामी बल्लेबाज को कप्तानी सौंप सकते हैं।

56 साल के पूर्व क्रिकेटर ने अपने एक इंटरव्यू में कहा, “अगर विराट कोहली एक नया चलन शुरू करना चाहते हैं तो अपने आखिरी 20 मैच में रोहित शर्मा को नेतृत्व की पेशकश कर सकते हैं। तब रोहित शर्मा को आराम नहीं दिया जा सकता है और कप्तान के रूप में खेल सकते हैं।” विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का 42वां मुकाबला नामीबिया के खिलाफ खेलेगी।

बता दें कि नामीबिया के खिलाफ बतौर कप्तान विराट कोहली अपना 50वां टी20 मुकाबला खेलेंगे। उन्होंने साल 2007 में भारतीय टीम की कप्तानी संभाली थी और उनके नेतृत्व में भारत ने 29 मैच जीते हैं। मगर कोहली अपनी कप्तानी में एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply