टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज ने इस मैच के लिए भारत की अंतिम ग्यारह चुनी है।

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से होने जा रहा है। टूर्नामेंट का आयोजन यूएई और ओमान में होगा। टी20 क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए सभी देशों ने अपनी टीम्स का ऐलान कर दिया है। वहीं, भारत इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगा। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने इस मैच के लिए भारत की अंतिम ग्यारह चुनी है।

गंभीर ने इसमें भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को जगह नहीं दी है। उन्होंने अश्विन की बजाए मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को शामिल किया है। 39 साल के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने स्टार स्पोर्ट्स के फॉलो द ब्लूज शो पर चर्चा करते हुए पाकिस्तान के विरुद्ध भारत की अपनी इस प्लेइंग इलेवन के बारे में बताया।

गंभीर ने इस टीम में सलामी जोड़ी के तौर पर रोहित शर्मा और केएल राहुल को जगह दी है, जबकि तीसरे स्थान पर कप्तान विराट कोहली को रखा है। इसके अलावा उन्होंने नंबर चार और पांच पर क्रमश: सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर ऋषभ पंत को चुना है। वहीं, गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या को नंबर 5 पर रखा और नंबर सात पर रविंद्र जडेजा को रखा है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को 8वें स्थान पर चुना। गौतम गंभीर ने 9वें स्थान पर मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को शामिल किया, जबकि 10वें और 11वें नंबर पर क्रमश: मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को रखा। बता दें कि गंभीर ने अपनी इस टीम में बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को मौका दिया है।

वहीं, स्पिन गेंदबाज के रूप में उन्होंने आर अश्विन की जगह वरुण चक्रवर्ती को जगह दी और तेज गेंदबाजों के रूप में भुवि, बुमराह और शमी को शामिल किया है।

गौतम गंभीर की पाकिस्तान के विरुद्ध मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है –

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली(कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और जसप्रीत बुमराह

Leave a comment