Harbhajan Singh
अब टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट चुनी है।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का समापन हो चुका है और एरोन फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रलियाई टीम ने अपनी पहली टी20 विश्व कप की ट्रॉफी जीत ली है। इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सबको प्रभावित किया है। टी20 विश्व कप के खत्म होने के बाद आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट चुनी थी और इसमें एक भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं दी थी। अब टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट चुनी है।

हरभजन सिंह ने अपनी इस टीम में सात टीम्स के खिलाड़ियों को शामिल किया है। 41 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और पाकिस्तान के स्टार ओपनर मोहम्मद रिजवान को सलामी जोड़ी के तौर पर शामिल किया है। वहीं, हरभजन ने तीसरे स्थान पर न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन को जगह दी है और उन्होंने इंग्‍लैंड के जॉस बटलर और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम को मिडिल ऑर्डर में रखा है।

दाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर अपनी इस टीम में श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा, पाकिस्‍तान के आसिफ अली और भारत के रविंद्र जडेजा को जगह दी है, जबकि तेज गेंदबाजों में हरभजन ने जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और शाहीन शाह अफरीदी का चयन किया है। इसके अलावा भज्जी ने अपनी टीम में 12वें खिलाड़ी के तौर पर अफगानिस्‍तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को रखा है उन्होंने टी20 विश्व कप 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 5 मुकाबलों में 8 विकेट चटकाए थे।

हरभजन सिंह की टीम ऑफ द टूर्नामेंट इस प्रकार है:

डेविड वॉर्नर, मोहम्‍मद रिजवान, केन विलियमसन, जॉस बटलर, एडेन मार्करम, वनिंदु हसरंगा, आसिफ अली, रविंद्र जडेजा, शाहीन शाह अफरीदी, ट्रेंट बोल्‍ट और जसप्रीत बुमराह और 12वां खिलाड़ी – राशिद खान।

Leave a comment

Cancel reply