Sourav Ganguly - Virat Kohli
गांगुली 33 साल के भारतीय क्रिकेटर कि कप्तानी के मुरीद हैं और अकसर विराट के नेतृव की तारीफ करते रहते हैं।

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर हाल ही में हुए विवाद ने खूब सुर्खियां बटोरीं हैं। कोहली ने गांगुली के दावों का खंडन किया था कि कप्तानी पद छोड़ने के फैसले के बाद उन्हें टी20 टीम के कप्तान बने रहने के लिए किसी ने कुछ नहीं कहा था। विराट ने तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह खुलासा किया था।

इस विवाद ने भले ही विराट सौरव के रिश्ते को प्रभावित किया हो, लेकिन हमेशा से ऐसा नहीं रहा है। गांगुली 33 साल के भारतीय क्रिकेटर कि कप्तानी के मुरीद हैं और अकसर विराट के नेतृव की तारीफ करते रहते हैं। पूर्व भारतीय कप्तान ने साल 2016 में एक स्टील कंपनी के प्रमोशनल इवेंट में किंग कोहली की जमकर सराहना की थी, जो बयान अब वायरल हो रहा है।

दादा ने कहा था, “विराट इस समय मेरे पसंदीदा कप्तान हैं। वह शानदार खिलाड़ी हैं। अब तक अपने छोटे से करियर में उन्होंने देश के लिए करिश्माई काम किए हैं। वह जब भी मैदान पर उतरते हैं तो मुझे वह एक ऐसे खिलाड़ी नजर आते हैं,जो अपनी तन्मयता, जुझारू प्रवृत्ति और जीत की भूख से भारतीय क्रिकेट के स्तर को ऊंचा उठाने उतरते हैं।”

49 साल के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा था, “जब वह बल्लेबाजी करने उतरते हैं या भारत की कमान संभालते हैं तो इसे आप उनके चेहरे पर स्पष्ट तौर पर देख सकते हैं। वह हमेशा सर्वश्रेष्ठ करना चाहते हैं। इस समय देश को उनकी बेहद जरूरत है और मेरे खयाल से वह भारतीय क्रिकेट में नया नगीना हैं।”

Leave a comment

Cancel reply