Shoaib Akhtar - David Warner
उन्होंने 7 मुकाबलों में 48.17 के औसत और 146.70 के स्ट्राइक रेट से 289 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया टीम के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का मैन ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला। उन्होंने 7 मुकाबलों में 48.17 के औसत और 146.70 के स्ट्राइक रेट से 289 रन बनाए। इस दौरान वॉर्नर के बल्ले से तीन अर्धशतक भी निकले। हालांकि, इस टूर्नामेंट में कंगारू बल्लेबाज से ज्यादा रन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम के हैं। उन्होंने 6 मुकाबलों में 60.60 के औसत और 126.25 के स्ट्राइक रेट से कुल 303 रन बनाए। ऐसे में पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना जाना अनुचित फैसला। इतना ही नहीं उन्हें बाबर आजम के साथ नाइंसाफी के भी आरोप लगाए।

46 साल के पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट में लिखा, “मैं उत्सुक था कि बाबर आजम को ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना जाएगा। बेहद अनुचित फैसला लिया गया है।” रविवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर पहली बार टी20 विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम की।

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर हर अंतर्राष्ट्रीय मैच के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हैं। उनका यह ट्वीट इसलिए भी बेतुका लग रहा है, क्योंकि कई विश्व स्तरीय दिग्गज इस ज्यूरी पैनल का हिस्सा होते हैं, जो इस अवॉर्ड्स के लिए खिलाड़ियों का चयन करते हैं। वहीं, दूसरी तरफ इस टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 303 रन बनाए, लेकिन डेविड वॉर्नर उनसे मात्र 14 रन पीछे थे। दरअसल, वॉर्नर ने इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के आखिरी तीनों बड़े मुकाबलों में अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया।

दूसरी तरफ बाबर आजम की बात करें तो उन्होंने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन वे अपनी टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 की ट्रॉफी जीताने में सफल नहीं हो पाए। ऐसे में 14 रनों के छोटे से अंतर को नजरअंदाज करते हुए डेविड वॉर्नर को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इस टूर्नामेंट से पहले वॉर्नर अच्छी लय में नहीं थे। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में बेहद खराब प्रदर्शन किया था, लेकिन एक बार फिर कंगारू बल्लेबाज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खुद को साबित किया है और बताया है क्यों उन्हें क्रिकेट जगत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाता है।

Leave a comment

Cancel reply