Shane Warne
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न की ऑटोप्सी रिपोर्ट सामने आ गई है, जिसमें उनकी मौत की असली वजह का पता चल गया है।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) की ऑटोप्सी रिपोर्ट (autopsy report) सामने आ गई है, जिसमें उनकी मौत की असली वजह का पता चल गया है। थाइलैंड पुलिस (Thailand Police) ने उस रिपोर्ट के माध्यम से बताया है कि वॉर्न की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है। बीते शुक्रवार को शेन वॉर्न का निधन थाईलैंड के एक निजी विला में हुआ था, जहां वे अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने गए थे।

उनका निधन संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से हुआ था और अब उनकी ऑटोप्सी रिपोर्ट यानी पोस्टमार्टम के बाद की रिपोर्ट में भी इसी बात का खुलासा हुआ है। वॉर्न थाईलैंड के कोह समूह के प्राइवेट विला में अपने तीन दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने गए थे। हालांकि, जब वॉर्न के दोस्तों ने उन्हें डिनर के लिए बुलाया था तो उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। ऐसे में उनका एक दोस्त उन्हें देखने के लिए पहुंचा तो वे बेहोश अवस्था में मिले।

इसके बाद उनके दोस्तों ने उन्हें सीपीआर देने की कोशिश की और 20 मिनट तक उनकी जाने बचाने की कोशिश भी की, लेकिन वे रेस्पॉन्ड कर रहे थे। अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टर्स ने भी कंगारू क्रिकेटर की जान बचाने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली, जिसके बाद डॉक्टर्स ने शेन वॉर्न को मृत घोषित कर दिया था। उनका निधन 52 साल की उम्र में हुआ।

उल्लेखनीय है कि शेन वॉर्न का नाम क्रिकेट जगत के महानतम खिलाड़ियों में लिया जाता है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में 708 विकेट हासिल किए थे और वे टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर गाबिज थे। वहीं, वॉर्न ने वनडे में 293 विकेट चटकाए थे।

Leave a comment

Cancel reply