ओवरस्पीडिंग के मामले में पकड़े गए शाहिद अफरीदी, पुलिस ने थमाया 1500 रूपए का चालान

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) पाकिस्तान समेत वर्ल्ड क्रिकेट की बड़ी हस्ती हैं। पहले अपने खेल से और फिर अपने बयानों की वजह से पाकिस्तान में शाहिद काफी पॉपुलर हैं, लेकिन पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर की ये पॉपुलैरिटी उन्हें कानून के शिकंजे से नहीं बचा सकी।

शाहिद अफरीदी लाहौर (Lahore) से कराची (Karachi) जाते समय 120kmph से ज्यादा की रफ़्तार से गाड़ी चला रहे थे, जिसके बाद पाकिस्तान की नेशनल हाईवे एंड मोटरवे पुलिस (NHMP) ने उन्हें पकड़ लिया और उनकी गाड़ी का 1500 रूपए का चालान काटा गया। हालांकि, पुलिसकर्मियों ने बाद में शाहिद के साथ तस्वीर भी खिंचवाई जो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही है।

शाहिद ने इस घटना के बाद अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए इन पुलिसकर्मियों की तारीफ भी की है। उन्होंने लिखा, “NHMP के जवान काफी विनम्र थे। उनके साथ बातचीत करके अच्छा लगा और उन्होंने इसे काफी पेशेवर तरीके से संभाला।” शाहिद ने इस दौरान हाईवे की स्पीड लिमिट भी बढ़ाने की गुजारिश की।

आपको बता दें की 42 साल के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अपने लम्बे छक्कों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट में 1716 रन, 98 एकदिवसीय मुकाबलों में 8064 और 99 टी20 मैचों में 1416 रन बनाए हैं।

Q. इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे लम्बा छक्का कितनी दूरी का था?


A. 153 मीटर (शाहिद अफरीदी)

Leave a comment

Cancel reply