IPL2023 के लिए मुंबई इंडियंस ने अभी से कसी कमर, युवा खिलाड़ियों के लिए तैयार किया खास प्लान

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की खस्ता हालत देखकर हर कोई हैरान था। सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार इंडियन प्रीमियर लीग का ख़िताब जीतने वाली मुंबई इस बार अंकतालिका में सबसे नीचे थी। इस स्थिति को सुधारने के लिए आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी ने अपने युवा खिलाड़ियों के लिए खास प्लान तैयार किया है।

मुंबई का टीम मैनेजमेंट अपने युवा खिलाड़ियों को टी20 क्रिकेट का और अधिक अनुभव दिलाने इंग्लैंड भेज रहा है, जहां वो टॉप इंग्लिश काउंटी टीमों के खिलाफ टी20 मुकाबले खेलेंगे और आधुनिक ट्रेनिंग केंद्रों पर भी प्रशिक्षण करेंगे। इस बात का खुलासा आईपीएल के एक सूत्र ने किया है।

सूत्र के मुताबिक इन खिलाड़ियों को इंग्लैंड में कम से कम 10 टी20 मैच खेलने का मौका मिलेगा। सूत्र ने कहा, “तिलक वर्मा, कुमार कार्तिकेय और रमनदीप सिंह जैसे युवा खिलाड़ियों को इंग्लैंड में टॉप काउंटी टीमों के खिलाफ मुश्किल हालातों में टी20 क्रिकेट खेलने का अनुभव मिलेगा।”

सूत्र ने आगे बताते हुए कहा, “भारत का घरेलु सीजन खत्म हो गया है। रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने में व्यस्त हैं। ऐसे में हमें जिन पर ध्यान देने की जरुरत है वो हैं हमारे युवा खिलाड़ी। अगला घरेलु सीजन साढ़े तीन महीने बाद शुरू होगा और तब तक उन्हें कोई क्रिकेट नहीं खेलना है।” सूत्र ने ये भी बताया कि पहले से इंग्लैंड में मौजूद अर्जुन तेंदुलकर और साउथ अफ्रीका के युवा खिलाड़ी डेवाल्ड ब्रेविस भी टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

इंग्लैंड जाने वाले संभावित खिलाड़ी –
तिलक वर्मा, कुमार कार्तिकेय, मुरुगन अश्विन, मयंक मारकंडेय, ऋतिक शौकीन, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, बासिल थम्पी, आर्यन जुयाल, आकाश मेधवाल, अरशद खान, अर्जुन तेंदुलकर, डेवाल्ड ब्रेविस।

Q. मुंबई इंडियंस ने IPL का ख़िताब कितनी बार जीता है?


A. पांच (2013, 2015, 2017, 2019, 2020)

Leave a comment

Cancel reply