Shaheen Afridi
आईसीसी ने इस अवॉर्ड के लिए पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को चुना है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सोमवार को आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर (ICC Player of the Year) का ऐलान किया है। आईसीसी ने इस अवॉर्ड के लिए पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को चुना है। 21 साल के पाकिस्तानी पेसर आईसीसी का यह सम्मान सबसे कम उम्र में हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। इसके अलावा शाहीन पहले पाकिस्तान के खिलाड़ी भी बने हैं, जिसने आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीता है।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने साल 2021 में शानदार गेंदबाजी करते हुए दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को आउट किया था। शाहीन अफरीदी ने टी20 और टेस्ट फॉर्मेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने पिछले साल 36 इंटरनेशनल मुकाबलों में 22.20 के औसत से 78 विकेट हासिल किए थे। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड 51 रन देकर 6 विकेट का रहा था।

उन्होंने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी बेहतरीन गेंदबाजी की थी। अफरीदी ने 6 मुकाबलों में 7 विकेट चटकाए थे। उन्होंने पिछले साल 21 टी20 मैच खेले, जिसमें 23 विकेट झटके। इसके अलावा उन्होंने साल 2021 में 9 टेस्ट मुकाबलों में 17.06 के औसत से 47 विकेट लिए थे।

गौरतलब है कि साल 2021 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। आईसीसी के साल 2021 के अवॉर्ड्स में पाकिस्तानी प्लेयर्स का बोलबाला रहा है। आईसीसी पुरुष टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब मोहम्मद रिजवान ने जीता, जबकि बाबर आजम आईसीसी पुरुष वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए।

Leave a comment

Cancel reply