SA vs IND
कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हैं.

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने भारत की टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लगातार फ्लॉप प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। नेहरा का मानना है कि कोहली अपनी इस परफॉर्मेंस से जरूर निराश होंगे, मगर वह वापसी कर सकते हैं, क्योंकि उनके अंदर रन बनाने की भूख है।

42 साल के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा, “विराट कोहली से आप रनों की उम्मीद करते हैं। वह अपने प्रदर्शन से काफी निराश होंगे, लेकिन अगर आप आंकड़ों को देखें तो इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने रन बनाए थे। उनके पास शतक और दोहरा शतक लगाने की भूख है, लेकिन आज (रविवार) अपने परफॉर्मेंस से वो जरूर निराश होंगे।”

बाएं हाथ के पूर्व पेसर ने आगे कहा, “विराट कोहली पहली पारी में, जिस तरह से आउट हुए वह चिंता का विषय है। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने उन्हें गलत शॉट खेलने के लिए मजबूर किया और यह कोहली की समस्या रही है। वह अपना विकेट गेंदबाजों को गिफ्ट कर देते हैं।”

उल्लेखनीय है कि 33 साल के भारतीय टेस्ट कप्तान ने आखिरी बार साल 2019 में बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के विरुद्ध कोलकाता में खेले गए डे-नाईट टेस्ट में शतक जड़ा था। इसके बाद वह लगातार फ्लॉप होते आए हैं और उन्होंने तब से एक भी शतकीय पारी नहीं खेली है। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सेंचूरियन टेस्ट की पहली पारी में मात्र 35 रनों की पारी खेली।

वहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया (Team India) ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत ने 3 विकेट खोकर 272 रन बनाए, जबकि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 122* रनों की शतकीय पारी बनाकर क्रीज पर हैं।

Leave a comment

Cancel reply