ऋषभ पंत को करनी चाहिए ओपनिंग बल्लेबाजी, पूर्व भारतीय कोच की बड़ी भविष्यवाणी

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बल्लेबाजी क्रम को लेकर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने बड़ी राय दी है । बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में बतौर ओपनर खेलना चाहिए।  

पूर्व कोच ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का उदाहरण देते हुए बताया कि मैं इसके बारे में 3 साल से सोच रहा हूं । अगर आप सचिन पर नज़र डालें, तो उन्होंने अपने करियर का पहला शतक 75वीं या 76वीं पारी में लगाया था, जब उन्हें मध्यक्रम में बड़े पैमाने पर बल्लेबाजी करने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी की शुरुआत करने का मौका मिला था।  

संजय ने कहा कि फिलहाल भारतीय टीम की नजर दाएं और बाएं संयोजन पर है। हां, ईशान किशन अभी अच्छा कर रहे हैं, लेकिन अगर नीली जर्सी वाली टीम की नजर लंबे समय के लिए दाएं और बाएं संयोजन की सलामी जोड़ी पर है, तो पंत वही काम कर सकते हैं, जो एडम गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए किया था।

ग़ौरतलब है कि कार्यवाहक कप्तान पंत पिछली कुछ पारियों में रन बनाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 आई श्रृंखला में पांच पारियों में सिर्फ 14.50 की औसत से मात्र 58 रन बनाए, और उनका स्ट्राइक रेट भी कुल 105 का रहा।  

Leave a comment

Cancel reply