ICC T20 World Cup- इरफ़ान पठान ने पंत का काटा पत्ता, जानिए किस खिलाड़ी को दी जगह ?

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफ़ान पठान ( Irfan Pathan) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अपने टी20 आई वल्र्ड कप ( T20I World Cup) की प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया है। इरफ़ान ने पंत की जगह टी20 आई विश्व कप के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में इन-फॉर्म विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) को जगह दी है ।

आक्रामक खेल शैली के बावजूद बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज का सबसे कमजोर प्रारूप टी20 आई ही रहा है। उन्होंने टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में अपनी साख साबित की है, लेकिन वह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में खुद को साबित करने में नाकाम रहे हैं।

इसके नतीजतन, पठान को लगता है कि ताबड़तोड़ बल्लेबाज कार्तिक इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 आई विश्व कप में खेलने के लिए ऋषभ से बेहतर विकल्प होंगे। शीर्ष क्रम में नियमित वरिष्ठ पेशेवर खिलाड़ी, रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को शामिल होना चाहिए।

बाएं हाथ के ऑलराउंडर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में तेज गेंद सीम और स्विंग होगी, ऐसे में शीर्ष कर्म में आपको मजबूत शुरुआत की जरूरत है। आपको एक ऐसे खिलाड़ी का चयन करना होगा जिसके पास अनुभव हो। कोहली का बल्ला भले ही आईपीएल में ना चला हो लेकिन,ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और काफी रन बनाए हैं।

शॉर्ट बॉल और तेज गेंदबाजी के सामने लगातार जूझ रहे श्रेयस अय्यर की जगह नंबर चार पर पठान ने सूर्य कुमार यादव को जगह दी है. हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा जैसे, हरफनमौला खिलाड़ियों को उन्होंने बतौर ऑलराउंडर अपनी टीम में चुना, जबकि गेंदबाजी आक्रमण के लिए हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल किया।

ये है इरफ़ान पठान की प्लेइंग एलेवेन –

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

Leave a comment

Cancel reply