Rishabh Pant
पूर्व भारतीय क्रिकेटर डब्ल्यूवी रमन ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर डब्ल्यूवी रमन (WV Raman) ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच को लगता है कि पंत में भविष्य में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान बनने की क्षमता है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पंत को अभी भी कप्तानी के गुण सीखने होंगे।

डब्ल्यूवी रमन ने क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा, “ऋषभ पंत के पास एक महान क्रिकेट दिमाग है, लेकिन वे सीखने की अवस्था में है और पिछले कुछ सालों से जो अपनी कीपिंग और फिटनेस पर काम कर रहे हैं और उल्लेखनीय सुधार दिखाया है। मेरा मानना है कि ऋषभ पंत आगे बढ़ेंगे और राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “अभी के लिए, जहां तक कप्तानी का सवाल है, उन्हें अगले एक और दो साल तक और ज्यादा सीखने की जरूरत है, जिससे कि उनका अनुभव और ज्यादा बढ़े।” इस समय पंत आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं और टीम का अच्छा नेतृत्व कर रहे हैं।

ऋषभ पंत का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने अब तक 8 मुकाबलों में 31.67 के औसत से 190 रन बनाए हैं। वहीं, डीसी की टीम पंत के नेतृत्व में अच्छा खेल रही है। टीम ने अब तक 8 मैचों में 4 जीते हैं, जबकि इतने ही हारे हैं। दिल्ली की टीम 8 पॉइंट्स के साथ अंक तालिका में 6वें पायदान पर हैं।

Leave a comment

Cancel reply