Harbhajan Singh - Ravichandran Ashwin
उन्होंने न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेले गए पहले टेस्ट में भारत की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट विकेट के मामले में हरभजन सिंह को पछाड़ दिया है।

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेले गए पहले टेस्ट में भारत की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट विकेट के मामले में हरभजन सिंह को पछाड़ दिया है। अब अश्विन टेस्ट प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन चुके हैं। इस लिस्ट में पहले स्थान पर अनिल कुंबले हैं, जिन्होंने 619 विकेट चटकाए हैं। फिर दूसरे स्थान पर पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव 434 विकेट के साथ गाबिज हैं।

अब हरभजन सिंह ने रविचंद्रन अश्विन द्वारा अपने रिकॉर्ड को तोड़ने पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें बधाई दी है और उम्मीद जताई है कि वह भविष्य में भी शानदार प्रदर्शन करते रहें। 41 साल के भारतीय स्पिनर ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर आर अश्विन को बधाई देते हुए लिखा, “रविचंद्रन अश्विन आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं मेरे भाई। मैं आशा करता हूं कि आप आगे भी और विकेट लें। गॉड ब्लेस और आप इसी तरह चमकते रहें।”

गौरतलब है कि हरभजन सिंह ने भारत के लिए 103 टेस्ट मुकाबलों में 417 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, रविचंद्रन अश्विन में अपने 80वें टेस्ट मैच में यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने टॉम लैथम को आउट करके यह उपलब्धि हासिल की।

आर अश्विन टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं, जो टीम की जीत में गेंद और बल्ले दोनों से महत्वपूर्ण भूमिका निभाते आ रहे हैं। अश्विन ने अब तक भारत के लिए 80 टेस्ट मुकाबलों में 419 विकेट चटकाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply