shastri rayudu
रवि शास्त्री ने कहा, 'रायडू को विश्व कप 2019 की टीम में जगह नहीं देना सबसे बड़ी गलती थी'

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने आईसीसी विश्व कप 2019 को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि अंबाती रायडू या श्रेयस अय्यर में से किसी एक को इस विश्व कप के लिए टीम इंडिया में शामिल करना चाहिए था, जिससे कि चौथे बल्लेबाजी क्रम की समस्या समाप्त हो सकती थी.

शास्त्री ने कहा, “टीम सेलेक्शन में मेरा कोई हाथ नहीं होता था, लेकिन मैं वर्ल्ड कप स्क्वॉड में तीन विकेटकीपरों के चुने जाने को लेकर खुश नहीं था. अंबाती रायुडू या फिर श्रेयस अय्यर को टीम में चुना जाना चाहिए था.”

उन्होंने आगे कहा, “एक ही टीम में महेंद्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक तीनों को चुने जाने का क्या लॉजिक था, लेकिन मैंने सिलेक्टर्स के काम में कभी टांग नहीं अड़ाई. मैं सिर्फ तब बोलता था, जब मेरी राय मांगी जाती थी.”

यह भी पढ़ें | रवि शास्त्री ने किया सनसनीखेज खुलासा, बोले ‘कुछ लोग थे, जो नहीं चाहते थे कि मैं टीम इंडिया का कोच बनूं’

बता दें कि विश्व कप 2019 में पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दिग्गज बल्लेबाज अंबाती रायडू के स्थान पर ऑलराउंडर विजय शंकर को ‘थ्री डी’ वाला खिलाड़ी बताकर टीम इंडिया में शामिल किया था. विश्व कप में भारतीय टीम को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा था, क्योंकि नीली जर्सी वाली टीम को इस क्रम के लिए अपने सबसे बेहतरीन बल्लेबाज की कमी लगातार खली और भारत को इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार के बाद बाहर होना पड़ा था. उस दौरान रायडू वनडे में टीम इंडिया के लिए चौथे क्रम पर सबसे अच्छा औसत रखने वाले बल्लेबाज थे.

Leave a comment

Cancel reply