virat kohli
अब टीम इंडिया की लिमिटेड ओवर क्रिकेट में रोहित अगुवाई करेंगे, जबकि रेड गेंद प्रारूप में कोहली नेतृत्व करेंगे।

बुधवार को बीसीसीआई ने विराट कोहली को वनडे टीम के कप्तान पद से हटा दिया। उनकी जगह अब रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है। सूत्रों के अनुसार, बीसीसीआई ने कोहली को खुद भारत की एकदिवसीय टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए 48 घंटों का समय दिया था, लेकिन विराट की तरफ से कोई जवाब नहीं आने के बाद बोर्ड ने रोहित को नया कप्तान बनाने का फैसला लिया। अब टीम इंडिया की लिमिटेड ओवर क्रिकेट में रोहित अगुवाई करेंगे, जबकि रेड गेंद प्रारूप में कोहली नेतृत्व करेंगे।

इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए कहा, “विराट किसी को इंप्रेस करने के बारे में नहीं सोचते। कोहली वही करते हैं, जो उनकी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ होता है।”

59 साल के पूर्व ऑलराउंडर ने आगे कहा, “हम अलग-अलग मुद्दों पर काफी बात करने लगे- चाहे वो बल्लेबाजी तकनीक हो या (टीम को) आगे बढ़ाने का रास्ता। ऑस्ट्रेलिया में यह सब जमीन पर उतरने लगा था, क्योंकि जिन मुद्दों पर हमने चर्चा की थी, कोहली ने उन्हें माना और अपनाया।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “कोहली बातों को अपने काम में उतारने को तैयार थे। सिर्फ अपने खेल को लेकर ही नहीं, बल्कि जिस तरह से वह टीम को खेलते देखना चाहते थे। बेहद आक्रामक शैली का क्रिकेट, मुंहतोड़ जवाब देना, जहां आप किसी को खुश करने के लिए नहीं खेल रहे। पूरा ध्यान सिर्फ इस बात पर था कि खेल के नियमों के तहत, जो कुछ भी संभव हो, जीतने के लिए वो सब किया जाए।”

Leave a comment

Cancel reply