भारत और पाकिस्तान की टीमें 24 अक्टूबर को हाई-वोल्टेज मुकाबले में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी.

17 अक्टूबर से खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका लग गया है। पाक टीम के बल्लेबाज शोएब मकसूद चोट के कारण आगामी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। दरअसल, 6 अक्टूबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए नेशनल टी20 कप के मुकाबले में मकसूद की पीठ में चोट लग गई थी। फिलहाल, अभी तक उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं हुआ है।

वहीं, शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टी20 विश्व कप 2021 के लिए तीन बदलावों के साथ अपनी नई टीम का ऐलान किया था। इसमें पूर्व कप्तान सरफराज अहमद, फखर जमां और हैदर अली को शामिल किया गया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि चोटिल शोएब मकसूद की जगह टीम के साथ दिग्गज ऑलराउंडर शोएब मलिक को जुड़ा जा सकता है।

गौरतलब है कि मकसूद ने अब तक पाकिस्तान के लिए 26 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 13.65 के औसत और 116.67 के स्ट्राइक रेट से 273 रन बनाए हैं। उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर पांच साल के बाद पाकिस्तान टीम में वापसी की थी। वे इंग्लैंड औऱ वेस्टइंडीज दौरे पर भी टीम का हिस्सा था। इतना ही नहीं उन्होंने पीएसएल के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए मुल्तान सुल्तान टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था।

बता दें कि बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तान टीम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर से भारत के विरुद्ध मैच से करेगी।

Leave a comment