न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को बीच में ही पाकिस्तान दौरा सुरक्षा कारणों के चलते रद्द कर दिया।

न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को बीच में ही पाकिस्तान दौरा सुरक्षा कारणों के चलते रद्द कर दिया। 17 सितंबर से दोनों टीम्स के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज शुरू होनी थी। ब्लैककैप्स के मुताबिक, पाकिस्तान देश खेलने के लिए सुरक्षित नहीं है। इसी बीच सोशल मीडिया पर खबरें सामने आ रही हैं कि न्यूजीलैंड का यह दौरा बीसीसीआई की वजह से कैंसिल हुआ है।

रिपोर्ट्स के हवाले से कहा जा रहा है कि न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे को रद्द करने के पीछे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की साजिश है। ट्विटर पर चाचा मोंक के नाम से एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “पाकिस्तानी कह रहे हैं कि न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे को रद्द करने के पीछे भारत का हाथ है।” इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि बीसीसीआई पर गर्व हो रहा है और साथ में एक हंसने वाली इमोजी भी बनाई है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी न्यूज़ीलैंड ने साल 2002 में पाकिस्तान का दौरा बीच में ही छोड़ दिया था। उस समय कीवी टीम, जिस होटल में रह रही थी उसके बाहर एक बम विस्फोट हुआ था, जिसके बाद टीम ने वहां से निकलने का फैसला किया और अपना पाकिस्तान दौरा बीच में ही छोड़ दिया था। इस दौरान भी पाकिस्तान की खूब थू-थू हुई थी।

वहीं, न्यूजीलैंड दौरा रद्द होने के बाद पाकिस्तान के लिए यह बहुत शर्मनाक वाली बात है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की खूब कीरकिरी हो रही है। हालांकि, कुछ पाकिस्तानी लोग भी सोशल मीडिया पर इसे शर्मनाक बता रहे हैं।

Leave a comment