पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज कामरान अकमल ने कोहली का बचाव करते हुए कहा है कि वे शानदार कप्तान हैं।

न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 8 विकेट से हरा दिया। भारत की इस हार के बाद कप्तान विराट कोहली की जमकर आलोचना हो रही है। साथ ही उनकी कप्तानी पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज कामरान अकमल ने कोहली का बचाव करते हुए कहा है कि वे शानदार कप्तान हैं। उन्होंने कहा है कि विराट ने आईसीसी खिताब नहीं जीता, लेकिन बाकी सभी चीजें जीती हैं।

39 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “विराट कोहली बड़े खिलाड़ी और बेहतरीन कप्तान हैं। वे आक्रामक और बहुत भावुक हैं, जो भी कप्तान आया है, वे भारतीय टीम को आगे लेकर गया है। इसकी शुरूआत सौरव गांगुली ने की फिर राहुल द्रविड़ और उसके बाद एमएस धोनी उस परंपरा को आगे लेकर गए।”

यह भी पढ़ें | पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल या ऋतुराज गायकवाड़, कौन खेलेगा T20 वर्ल्ड कप? द्रविड़ ने बताया नाम

अकमल ने आगे कहा, “हर व्यक्ति यही शिकायत करता है कि विराट ने आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती, लेकिन इसे छोड़ दिया जाए तो उन्होंने लगभग सब कुछ जीता है। भारत ने उनकी कप्तानी में बहुत सारी सीरीज जीती हैं। विराट का थोड़ा दुर्भाग्य है, लेकिन मुझे उनकी कप्तानी पर बिलुकल संदेह नहीं है, वे एक महान कप्तान और मैच विजेता खिलाड़ी हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “भारत के आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने में विराट की गलती नहीं है, ऐसी क्या गारंटी है कि दूसरा कप्तान आएगा और भारत को आईसीसी ट्रॉफी जिता देगा। एक टीम के तौर पर विश्लेषण करें की टीम बड़े मुकाबले क्यों हार जाती है। भारतीय टीम फाइनल में पहुंचकर बिखर जाती है, इसके लिए सिर्फ विराट को दोष देना ठीक नहीं है।”

वहीं, विराट कोहली का बल्ला न्यूजीलैंड के विरुद्ध आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में शांत रहा था। उन्होंने इस खिताबी मुकाबले की पहली पारी में 44 रन, जबकि दूसरी पारी में मात्र 13 रन बनाए थे। कोहली को दोनों पारियों में कीवी तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने आउट किया था।