अब एक साथ खेलेंगी दो भारतीय क्रिकेट टीमें, BCCI का बड़ा ऐलान

भारतीय (India) क्रिकेट आज सफलता की ऐसी बुलंदी छू चुका है, जिसके बारे में शायद ही कभी किसी ने सोचा होगा। चाहे प्रसिद्धि के मामले में हो या पैसों के, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की टक्कर में कोई नहीं दिख रहा। अब बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने एक और बड़ा ऐलान किया है, जिससे इंडियन क्रिकेट को बड़ा फायदा हो सकता है।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए शाह ने कहा, “NCA (National Cricket Academy) के डायरेक्टर वीवीएस लक्ष्मण से मेरी बातचीत हुई है, जिसमें तय किया गया है कि हमारी लिस्ट में खेलने के लिए हमेशा 50 खिलाड़ी तैयार रहेंगे। इससे आपको भविष्य में दो अलग-अलग भारतीय टीमें एक साथ दो इंटरनेशनल सीरीज खेलती दिखेंगी, जहां एक ओर टेस्ट टीम एक देश में सीरीज खेलगी तो वहीं, दूसरी भारतीय टीम किसी और देश के साथ सीमित ओवर्स की सीरीज खेलेगी।”

2019 में BCCI के सचिव बने शाह ने आईपीएल को और लम्बा टूर्नामेंट बनाने की भी बात कही है। उन्होंने कहा, “हमने ICC और तमाम क्रिकेट बोर्ड्स से बातचीत कर ली है। ICC के अगले साल के कैलेंडर में इंडियन प्रीमियर लीग को आधिकारिक तौर पर ढाई महीने की विंडो दी जाएगी, जिससे दुनिया भर के बेस्ट खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकेंगे। इसके अलावा हाल ही में BCCI ने IPL के 2023-2027 तक के मीडिया राइट्स बेच कर काफी मोटी कमाई की है। 

Leave a comment

Cancel reply