Babar Azam
लतीफ के मुताबिक, बाबर वर्तमान समय के डॉन ब्रैडमैन और ब्रायन लारा हैं।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान बाबर की तुलना क्रिकेट जगत के दो दिग्गज बल्लेबाजों से की है। लतीफ के मुताबिक, बाबर वर्तमान समय के डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman) और ब्रायन लारा (Brian Lara) हैं।

53 साल के राशिद लतीफ ने एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “मैंने साल 2019 में ट्वीट किया था। हम इंग्लैंड के दौरे पर थे। मैंने जिन लोगों के साथ खेला था उनका नाम लिखा था उनमें मियांदाद, वसीम, वकार, इंजमाम, यूसुफ, यूनुस, सकलैन थे, लेकिन बाबर उन सब से आगे हैं।”

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, “बहुत समय पहले की बात कर रहा हूं। बाबर आजम स्पष्ट रूप से तब से एक बड़े खिलाड़ी बन गए हैं। हम तुलना नहीं कर सकते, क्योंकि यहां मैं केवल बाबर की बात नहीं कर रहा हूं। ये सभी लोग, विराट, रोहित, विलियमसन आदि सभी क्रिकेटर, जो वनडे खेल रहे हैं वे 10 फील्डर्स के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं।”

राशिद लतीफ ने कहा, “मैं सईद अनवर के बारे में बात करूंगा। उनके जैसा बल्लेबाज नहीं था। इसमें कोई शक नहीं कि पाकिस्तान के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक थे। मैंने उनको करीब से देखा है और मुझ पर विश्वास करें वे एक करिश्माई खिलाड़ी थे। सईद मुश्किल से अभ्यास करते थे, इसलिए युगों की तुलना करना उचित नहीं होगा।”

उन्होंने कहा, “आज सर्कल के अंदर चार फील्डर हैं। उस समय चार हुआ करते थे। सर्कल के बाहर एक फील्डर कम होता तो अनवर या इंजमाम गेंदबाजों को खा जाते। अपने समय में वे महान थे। बाबर आजम इस समय के ब्रायन लारा और डॉन ब्रैडमैन हैं।” उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से 27 साल के बाबर आजम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में खुद को जबरदस्त खिलाड़ी के रूप में साबित किया है।

Leave a comment

Cancel reply