moeen ali
'समाप्त हो जाएगा वनडे क्रिकेट', मोइन अली ने क्यों दिया ऐसा बयान?

भारत (Team India) के खिलाफ शुक्रवार (Friday) को शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम जबरदस्त फॉर्म में है। न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई 3 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में इंग्लिश खिलाड़ियों ने कीवियों का 3-0 से सूपड़ा साफ किया है। उनकी इस फॉर्म को देखते हुए इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) का मानना है कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की सेना पिछले साल खेली गई टेस्ट सीरीज के शेष मैच को जीतने की प्रबल दावेदार है।

मंगलवार को बर्मिंघम (Birmingham) में पत्रकारों से बातचीत करते हुए 35 साल के ऑलराउंडर ने कहा, “अगर ये सीरीज पिछले साल ही खत्म हुई होती तो भारतीय टीम श्रृंखला जीत सकती थी। अगर आपने मुझसे चार या पांच हफ्ते पहले पूछा होता तब भी मैं भारतीय टीम का ही पलड़ा भारी बताता। मगर अब मुझे लगता है यह मैच इंग्लैंड जीतेगी।”

मोईन ने कहा है कि भारतीय टीम इस मैच के लिए पूरी तरफ से तैयार नहीं है। उन्होंने कहा, “पिछले साल इंडिया ने लगातार चार मैच खेलने थे, लेकिन इस बार उन्होंने सिर्फ एक अभ्यास मैच खेला है और थोड़ी नेट प्रैक्टिस की है। ऐसे में मेरे विचार से इंग्लैंड इस मैच को जीतने की मुख्य दावेदार है। उन्होंने अभी-अभी तीन अच्छे टेस्ट मैच खेले हैं और जिस तरह से उन्होंने इन मैचों में प्रदर्शन किया, उससे उनका आत्मविश्वास पिछले साल की तुलना में काफी ऊंचा होगा।” हालांकि, मोईन ने माना कि भारतीय टीम को खेलना अभी भी मुश्किल होगा। क्योंकि, उनकी गेंदबाज़ी काफी अच्छी है।

पिछले साल अधूरी रही इस टेस्ट सीरीज में इंग्लिश टीम का हिस्सा रहे मोईन अली ने केएल राहुल (KL Rahul) का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका बताया है। उनका कहना है, “रोहित और राहुल पिछले साल इंग्लैंड के लिए बड़ी समस्या थे। क्योंकि, वो लगभग हर मुकाबले में अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दे रहे थे। नई गेंद को देखते हुए टीम इंडिया को केएल राहुल की काफी कमी खलने वाली है।”

Q. केएल राहुल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कितना शतक लगाए हैं?


A.
14

Leave a comment

Cancel reply